Top Selling Game Minecraft के 7 Facts आप नहीं जानते होंगे | Amazing Facts of Minecraft in Hindi

दोस्तों, आज हमलोग बात करने जा रहे है सभी Games का महाराजा Minecraft के बारे में। अभी आपलोग पुसेंगे की ये Minecraft राजा कैसे होगया। और भी तो इतने अस्सी अस्सी games है। तो, आपको बता दे की जब Minecraft release हुआ २०११ में। Release के बाद २०१७ तक दुनिआ भर में Top selling game रह चूका है Minecraft . अभी लोग ऐसे ही तो नहीं खरीदेंगे किसी game  को। आप अगर Minecraft खेल चुके हो तो आपको पता होगा की ये कितनी addictive game है। तो आज में इस article में आपको इसी Minecraft से जुड़े ऐसे facts बताऊंगा जो की बोहोत काम लोग जानते है।  Minecraft game के इन facts को मेने बोहोत ही ऐसे से research करके निकला है और हर एक facts एक्दम सही है।


अभी जिन लोगो को Minecraft के बारे में नहीं पता उन्हें बता दे की, Minecraft एक ऐसा गेम हे जिसमे हर चीज box के आकर में होता हे। इस game में आप एक एक box जोर के हर चीज बना सकते हे।  Minecraft एक open world game है जिसको Mojang ने २०११ में रिलीज़ किया था। इस game को एक Swedish बेक्ति ने बनाया था जिसका नाम है Markus Persson. इस game पे आप घर बनाने से लेकर खेती बरी या फिर शिकार करना और monsters को मारना जादू टोना करना और भी बोहोत कुछ कर सकते है।  Mineraft के बारे में और सामान्य जानकारी के लिए इस LINK पर जाये। अभी ज्यादा देर ना करते हुए हम आते हे हमारे टॉपिक पे।

सबसे ज्यादा बिकने वाला game Minecraft का 10 Facts जो की बहुत कम लोग जानते है

१. दोस्तों, Minecraft में एक तरह का हरा रंग  का monster होते है जिनका नाम हे creeper. ये monsters ज्यादातर रात को या फिर घर के अंधेरो में दिखाई परते है। आपको पता ही होगा की ये monsters electric shock देते है  आपको बता दे की ये Monster दरअसल गलती से बनाया गया था। जी हां, इस गेम के निर्माता सूअर बनाने जा रहे थे पर एक छोटी सी गलती के बजह से ये हरा रंग का monster बन गया फिर उन्होंने इस्पे electrick shock डालके Creeper नाम दे दिया।

२. आपको Ghast monster के बारे में पता ही होगा। Ghast बोहोत ही बारे अकार के होते है और वो जब भी हमारे आस पास होती हे बोहोत ही अजीब सा आवाज निकालते है।  आपको बता दे की Ghast की आवाज एक बिल्ली की आवाज है। Minecraft के निर्माता ने गलती से अपनी बिल्ली का आवाज reccord कर लिया था और उसे ही ghast monster की आवाज़ में दाल दिया।

३. क्या आप जाते है की Demark  के office कर्मचारी Minecraft के इतने दीवाने थे की उन्दोनो ने मिलके Minecraft game के अंडर एक पूरा Denmark city बना दी। उन दोनों का नाम था Simon Kokkendorf और Thorbjorn Nielson.

४. दोस्तों, बोहोत लोग ऐसा सोचते है की Minecraft एक infinite world है. इसका मतलब आप जितना भी हो सके जा सकते हो। पर ऐसा नहीं है। आप अगर ७५०० माइल्स दूर चले जय तो आपका game crush हो जायेगा।

५. Minecraft game पे एक bug हे जिसके बजह से game जब start होता हे तब कभी कभी अपना स्पेल्लिंग गलत दिखाता है। जी हां कही कभी Minecraft की जगह Miceraft दिखता है और ये एक इन-game bug है।

६. Minecraft में सबसे ज्यादा खतरनाक मॉन्स्टर Enderman  है आपको पता ही होगा। तो क्या आप जानते है की Enderman जो कुछ भी game में बोलता है उसका मतलब क्या होता है? आपको बता दे की उसकी कुछ मतलब नहीं होता पर इंटरेस्टिंग fact ये है की।  Enderman जो भी बोलता हैवो इंग्लिश वर्ड्स का उल्टा होता है। जैसे की Go का Og  होगया।

७. अब बात करेंगे Minecraft के भगवन के बारे में। हाँ जिसने Minecraft बनाया,वो खुदके  एक अलग avatar बनाया था जो की दिखने में बिलकुल अलग था। और वो जब भी मरता हे उसके शरीर से एक एप्पल गिरता हे जो सिर्फ उस ब्यक्ति के साथ ही होता है किसी और के साथ नहीं। 
Top Selling Game Minecraft के 7 Facts आप नहीं जानते होंगे | Amazing Facts of Minecraft in Hindi Top Selling Game Minecraft के 7 Facts आप नहीं जानते होंगे | Amazing Facts of Minecraft in Hindi Reviewed by CaptainJOJO on अक्तूबर 22, 2019 Rating: 5
Blogger द्वारा संचालित.